तमिलनाडु में बड़ा ट्रेन हादसा! दो बोगियों में लगी आग, 12 डिब्बे पटरी से उतरे, 19 घायल

Tamil Nadu Train Accident

Tamil Nadu Train Accident

चेन्नई। Mysore-Darbhanga Train Accident: तमिलनाडु के तिरुवल्लूर से बड़े रेल हादसे की खबर है, जहां मैसूर से दरभंगा जाने वाली बागमती सुपरफास्ट एक्स्प्रेस खड़ी ट्रेन से टकरा गई। हादसे के कारण ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 19 लोगों के घायल होने की सूचना है।

तिरुवल्लूर पुलिस ने एजेंसी को बताया कि मैसूर से दरभंगा होते हुए पेरम्बूर जा रही एक पैसेंजर ट्रेन तिरुवल्लूर के पास कवारप्पेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से टकरा गई। रेलवे अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

उदयनिधि स्टालिन ने घायल यात्रियों से मुलाकात की

तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने ट्रेन दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों से मुलाकात की, जिनका चेन्नई के सरकारी स्टेनली मेडिकल कॉलेज अस्पताल के दुर्घटना एवं आपातकालीन विभाग में इलाज चल रहा है। वहीं, रेलवे बोर्ड के सूचना एवं प्रचार (ईडी/आईपी) के कार्यकारी निदेशक दिलीप कुमार ने बताया कि ट्रेन दुर्घटना ग्रस्त होने की सूचना हमें प्राप्त हुई। उसके बाद राहत बचाव कार्य तेजी से प्रारंभ किया गया। पूरी ट्रेन से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है। किसी भी यात्री के हताहत होने की सूचना नहीं है। किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है। सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए रेलवे द्वारा विशेष व्यवस्था की जा रही है।

यात्रियों को निकाल लिया गया है: अधिकारी

एएनआई के अनुसार रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक सूचना एवं प्रचार दिलीप कुमार का कहना है, '12578 बागमती एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है। अब तक रेलवे की ओर से राहत एवं बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुका है और सभी डिब्बों से यात्रियों को निकालने का काम जारी है। 90% से अधिक यात्रियों को निकाल लिया गया है।'

अधिकारी ने कहा, 'हमें अभी तक किसी के हताहत होने या गंभीर रूप से घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है। राहत दल और मेडिकल टीम दोनों ही दुर्घटनास्थल पर मौजूद हैं। जीएम सदन रेलवे और डीआरएम सदन चेन्नई डिवीजन दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए चेन्नई स्टेशन से रेलवे द्वारा आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।'

कई लोगों के घायल होने की खबर

समाचार एजेंसी पीटीआई ने रेलवे पुलिस के हवाले से बताया कि तमिलनाडु के कवरपेट्टई में एक्सप्रेस ट्रेन ने खड़ी ट्रेन को टक्कर मारी। पुलिस ने हादसे में कई लोगों के घायल होने की भी आशंका जताई है। पुलिस ने एजेंसी को बताया कि बचाव दल और एम्बुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना से जुड़ी अधिक जानकारी की फिलहाल प्रतीक्षा की जा रही है।